Hello friends my name is Amit Kumar Sagar and I am a government employee, with this platform, I will tell my thoughts, my poems, stories, shayari, jokes, articles, as well as my hobbies.

Breaking

Translate

गुरुवार, 6 अगस्त 2020

हिन्दी कहानी सियाचिन ग्लेशियर, एक फौजी की जुबानी भाग 5 Hindi Story Siachen Glacier

                                        हिन्दी कहानी 

                   सियाचिन ग्लेशियर Siachen Glacier

                                            भाग 5

  हम अपना सामान लेके अपने बैरेक में चले गए, वहां बुखारी(रूम हीटर) जल रही थी जिसके कारण बैरेक थोड़ा गर्म था हम सभी ने गुनगुने पानी में अपने हाथों और पैरों को उसमे डूबा दिया और कुछ ही मिनटों में हमें आराम मिल गया हमने रात का खाना खाया और सो गए।
हमें वहां के मौसम में ढलने के लिए अगले दो दिनों तक हमें पूरी तरह आराम करना था और दो दिनों के बाद हमें 5 दिनों का मेडिकल चेकअप भी करना था जो मेडिकल चेकअप में फिट होगा वही ट्रेंनिग कर पायेगा,5 दिनों बाद हमारा मेडिकल चेकअप सुर हुआ और हम सब फिट भी हुए ,ये थी   सियाचिन पोस्ट पहुचने से पहले की हमारी दूसरी चुनौती ।
अगले दिन से एक और चुनौती हमारा इन्तेज़ार कर रही थी 
और वो थी हमारी ट्रेनिंग।
मेडिकल चेकअप के बाद हमने दोपहर का खाना खाया  और हमने अपने स्लीपिंग बैग में पैर डालकर आराम करने ही वाले ही थे कि तभी हमें अचानक खबर मिली की शाम को 4.00 बजे Tea party के लिए ट्रेनिंग ऐरिया में अपना गिलास साथ लेके जाना है हम बहुत खुश हुए ।
उस दिन ठण्ड भी कुछ जादा थी शाम के 3.15 मिनट हो चुके थे और हमें 4.00 बजे पहुचना भी था सभी को ट्रेनिगं ड्रेस में भी बुलाया गया था हम सभी ने अपना ड्रेस पहना और हाथों में Ice Axe(ग्लेशिया में चढ़ने वाला यंत्र)  और पानी का बोतल लिया और हम ट्रेनिग ऐरिया की ओर चल पड़े, हमारे बैरेक से ट्रेनिंग ऐरिया की दूरी लगभग 700 मीटर पर थी शाम के 3.55 मिनट हुए थे जब हम ट्रेनिंग ऐरिया पहुंचे थे।

                                   भाग 5 समाप्त

             (आगे की कहानी के लिए बने रहिये मेरे साथ,)

                 कहानी अच्छी लगी तो इसे शेयर किजिये🙏

           दिनाँक 3 अगस्त 2020   समय 3.55 शाम

                    

                                  रचना(लेखक)

                          अमित सागर(गोरखपरी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Most Recent post

लेखक !! Poem on Writer by sagar gorakhpuri !! लेखक पर कविता !! Poem on behalf of All Writer !! लेखक हिंदी कविता !! लेखक पर सबसे अच्छी कविता !!

     लेखक मैं जन्मा जिस तरह उस तरह मरना नही चाहता हूँ। मैं लेखक हूँ सियाही से खुद की उम्र लिखना चाहता हूं। खुद के ख्वाहिशों के लिए अब वक़्त न...