Hello friends my name is Amit Kumar Sagar and I am a government employee, with this platform, I will tell my thoughts, my poems, stories, shayari, jokes, articles, as well as my hobbies.

Breaking

Translate

शुक्रवार, 18 सितंबर 2020

Story of cyber crime part 2 | हिन्दी कहानी साइबर क्राइम | cyber crime in hindi | |साइबर अपराध हिंदी कहानी | Hindi short story |

                              हिन्दी स्टोरी

                             साइबर क्राइम

                    Story of cyber crime

हैकिंग (एक साइबर क्राइम)

(अभी तक आपने इस कहानी में पढ़ा कि रीना के कहने पर अजीत customer care को फोन लगता है।....अब आगे)

कुछ नम्बर मिले भी तो उस पर कॉल स कुछ  म्भव नही थी और कुछ नम्बर गलत है ये बता रहे थे करीब एक घंटे की मस्कत के बाद एक नम्बर पर घंटी बजी भी पर किसी ने उठाया नही अजीत परेशान हो जाता है और फोन को रखकर अपने काम मे मसरूफ हो जाता है।
अगले दिन सुबह 10 बज के 45 मिनट पर अजीत के सेल फोन की घंटी बजी अजीत ने फोन उठाया तो नम्बर अनदेखा सा लग रहा था फिर भी अजीत ने कॉल उठाया उधर से किसी लड़की की आवाज़ थी अजीत ने बोला कौन, सर मैं Mitroniya.com से काव्या बोल रही हूँ आपका नम्बर हेल्प लाइन उपभोक्ता के पास से हमें प्राप्त हुआ है मैं आपकी क्या मदत कर सकती हूँ  जी मेरी एक शिकायत थी जी बताइए  कल मेरी एक कुर्ती की डिलेवरी होनी थी जो अभी तक हुई नही है और order received का मैसेज भी दिखा रहा हैं ठीक है सर मैं चेक करती हूं क्या मैं आपका नाम जान सकती हूं अजीत नाम है मेरा जी शुक्रिया Date of birth क्या है आपकी जी 18 सितम्बर 1983,कुर्ती का रेट 675 रूपये, पेमेंट कैसे किया आपने ऑनलाइन, जी हाँ अजीत ने कहा, जानकारी के लिए शुक्रिया सर आप लाइन पर बने रहिये मैं आपकी जानकारी चेक करती हूँ अजीत ने कहा जी ज़रूर,कुछ सेकेंड बाद ही सर आपका आर्डर किसी कारण वर्ष कैंसिल कर दिया गया है, अजीत ऐसे कैसे हो सकता है आज की डिलेवर थी और मेरे पैसे का क्या होगा,तभी काव्या ने कहा सर आप परेशान मत हों आपका पैसा 24 घंटे के अंदर रिफंड कर दिया जाएगा लेकिन उसके लिए आपको Google Paye store में जाके एक एप्लिकेशन डॉनलोड करना होगा अजीत ने कहा जी कौन सा एप्लिकेशन Case Refund App इतना कहते ही अजीत ने  Plye store खोला और एप्लिकेशन को डॉनलोड करने लगा।
अजीत को कोई भी इल्म नही था कि क्या हो रहा है उसके साथ उसे सिर्फ अपने 675 रूपये दिख रहे थे अभी अजीत ने कहा डॉनलोड कर दिया मैडम काव्या ने कहा अब उसे ओपन कीजिये और सारी जानकारियां भरते जाइये,अजीत  अपनी जानकारियाँ उसमे भरता चला गया,भरने के बाद अजीत ने काव्या से कहा,भर गया मैडम तभी काव्या ने धन्यवाद सर आपके मेसेज बॉक्स में एक OTP आयी है  उसे बताइए please, Yes ma,am 3683 अजीत ने बताया thank you so much sir जानकारी देने के लिए आपका पैसा 24 घंटे के अंदर रिफंड कर दिया जाएगा आपका दिन शुभ हो काव्या ने कहा,अजीत के welcome ma,am कहते ही कॉल कट गई ,अजीत अपने फोन को चार्ज में लगा के अपने कामों में व्यस्त हो गया।।
शाम को तकरीबन 7 बजे थे जब अजीत के घर की घंटी बजी अजीत ने दरवाजा खोलते ही बोला जी कहिए, सर आप अजीत है जी हाँ मैं ही अजीत हूँ क्या बात है, सर आपके नाम की एक डिलेवरी आयी है ये कल की डिलेवरी थी बारिश की वजह से कल नही दे सका उसके लिए मुझे माफ़ करें जी कोई बात नही मुझे दे दीजिए  अजीत ने पैकेज को लिया और रीना को आवाज़ देने लगा, रीना छत से ही बोली जी भाई,  तुम वहां ऊपर क्या कर रही हो नीचे आ तेरी कुर्ती आ गयी है रीना छत से भगती हुई अजीत के पास पहुंचते ही बोली लाओ भाई मुझे देखने दो तभी किचन से सारिका ने आवाज लगाई सुनते हो आपके मोबाइल पर बहुत देर से मैसेज आने की आवाज सुनाई दे रही है अजीत ने सारिका से बोला अच्छा ठीक है मैं देखता हूँ  जैसे ही अजीत ने अपना सेल फोन उठाया ।
तभी "सारिका" अजीत ने जोर से चीखकर बोला  किचन से भागती हुई एक पतली दुबली सुंदर सी लड़की हाथों में बेलन लिए हुए पहुंचती है और पूछती क्या हुआ अजीत के हाथ मे मोबाइल थी और उसके हाथ कांप रहे थे क्या हुआ बोलो कुछ सारिका ने बोला,अजीत ने कहा मेरे account से चार लाख रूपये निकल गये है सारिका के माथे पर अचानक पसीने उभर आये थे कैसे हुआ ये सब सारिका ने अजीत से पूछा अजीत ने कहा दो मिनट रुको अजीत ने सबसे पहले अपना account block कराया और फिर वो  सारिका से सारी बातें बताने लगता  है कि सुबह मुझे Mitroniya.com से एक काव्या नाम की लड़की का फोन आया उसने मुझे से एक एप्लिकेशन डॉनलोड करने को कहा और मैंने उसे डॉनलोड करके उसमें मांगी गई सारी जानकरी को मैं लिखता चला गया तभी मेरे पास एक OTP आई उसके आते ही काव्या ने मुझसे OTP मांगी और मैंने उसे तुरन्त बाता दिया उसने कहा कुर्ती का पैसा 24 घंटे के अंदर रिफंड कर दिया जाएगा और फिर फोन कट गया।।

                                  कहानी समाप्त।।

(अजीत के लाख प्रयासों के बाद भी उन हैकर्स का पता नही चल सका और ना ही कभी पैसे वापस मिले किसी तरह रीना की शादी तो अजीत ने कर दी लेकिन उस पर कर्ज कुछ जादा ही हो गया)


  इस कहानी में आपने पढ़ा कि किस तरह से दुनियां में हो रहे साइबर क्राइम से हर रोज कोई ना कोई इसका शिकार बन रहा है आपसे में गुज़ारिश की किसी को बिना जाने बगैर अपनी कोई भी जानकारी किसी से शेयर ना करें।
                                           धन्यवाद।।

          दिनाँक  16 सितम्बर 2020     समय 9.30 रात्रि
      

                                             रचना(लेखक)
                                     अमित सागर(गोरखपुरी)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Most Recent post

लेखक !! Poem on Writer by sagar gorakhpuri !! लेखक पर कविता !! Poem on behalf of All Writer !! लेखक हिंदी कविता !! लेखक पर सबसे अच्छी कविता !!

     लेखक मैं जन्मा जिस तरह उस तरह मरना नही चाहता हूँ। मैं लेखक हूँ सियाही से खुद की उम्र लिखना चाहता हूं। खुद के ख्वाहिशों के लिए अब वक़्त न...